उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

किरायेदारों ने ही रच डाली लूट की साजिश, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो शातिर

ख़बर शेयर करें -

राजधानी दून में किरायेदार ही लूट की साजिश के सूत्रधार निकले‌। डोईवाला क्षेत्र में घर मे हुई लूट की घटना का दून पुलिस ने खुलासा कर दिया है‌। घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों को लूटी गई स्कूटी, ज्वैलरी व अन्य सामान के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में लूटी गई शत प्रतिशत सम्पति बरामद हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत  9 मई को राजेन्द्र सिंह बिष्ट पुत्र शेर सिंह बिष्ट निवासी नागल ज्वालापुर डोईवाला ने लूट की शिकायत दर्ज कराई। ‌इसके आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए कोतवाली डोईवाला पर पुलिस टीम गठित की गयी। इस बीच पुलिस ने काली माता मन्दिर के पास, लालतप्पड पर चैकिंग के दौरान घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों मनीष त्यागी पुत्र लोकेश त्यागी निवासी ग्राम नकीतपुर थाना नहटौर जिला बिजनौर और भरत पुत्र भीमाराम निवासी ग्राम पिलवाडा थाना पिलवाडा, जिला सिरोही, राजस्थान के कब्जे से घटना मे लूटी गयी स्कूटी संख्या यूके07 वीवी- 8066 सफेद रंग के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें -  एसएसपी के निर्देश- बकरीद पर अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में बरतें चौकसी

अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटी गई चैन, एक आधार कार्ड, रूपये 2000 रुपए नगद बरामद हुए। पूछताछ में अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि वे दोनों पुताई का कार्य करते हैं तथा वादी के यहां किराए पर रहते हैं। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त नशे के आदी हैं तथा अपने नशे की पूर्ति के लिए उनके द्वारा काफी लोगों से पैसे उधार लिए गए थे तथा अपनी बाइक को भी 10000 रूपए में एक व्यक्ति के पास गिरवी रख दिया था, जिसे छुड़ाने के लिए उनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय गृह सचिव ने जानी चारधाम यात्रा की स्थिति, दिए यह दिशा-निर्देश

8 मई को उन्हें ज्ञात हुआ कि उनके मकान मालिक अपने परिजनों के साथ किसी समारोह में गए हैं, तथा घर मे उनकी बुजुर्ग माता अकेली है तो उनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के लिए छत के रास्ते से घर में प्रवेश किया तथा बुजुर्ग महिला पर हमला कर उनकी चेन तथा उनके पास मौजूद पर्स छीन लिया तथा बरामदे में खड़ी स्कूटी को भी लूटकर मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें -  अग्निवीर योजना- आईटीआर में हुआ अहम बदलाव, मिलेंगे ये फायदे

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24