उत्तराखण्डजन-मुद्देदेहरादून

गर्मी के दृष्टिगत प्रदेश में सुचारू रहे बिजली और पूर्ति की आपूर्तिः मुख्यमंत्री

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में बढ़ी हुई गर्मी के दृष्टिगत विद्युत और आपूर्ति को सुचारू बनाये रखने हेतु सचिव ऊर्जा और प्रबंध निदेशक-यूपीसीएल को निर्देशित किया है कि वर्तमान में गर्मी बढ़ जाने की वजह से विद्युत माँग की आपूर्ति बढ़ना स्वाभाविक है।

 अतः विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था लगातार बनाए रखने हेतु आवश्यक उपाय तत्काल किए जाएँ। विद्युत आपूर्ति में व्यवधान से पेयजल आपूर्ति भी बाधित होती है और अनजान को भी परेशानी होती है, इसलिए विद्युत की अबाध आपूर्ति बनाये रखा जाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने सचिव पेयजल को भी सभी आवश्यक उपायों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति बनाये रखने हेतु निर्देश दिये। जहां भी पेयजल आपूर्ति में कोई समस्या आ रही है वहाँ पर यथा आवश्यकता सभी प्रकार के विकल्पों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

ज्ञातव्य है कि वर्तमान में चार धाम की यात्रा भी चल रही है और गर्मी के बढ़ने के स्वरूप विद्युत और पेयजल की माँग बढ़ गई है। व्यवस्थाओं को ठीक बनाए रखने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने चार धाम यात्रा सहित सभी व्यवस्थाओं को ठीक रखने के उद्देश्य से सतत निगरानी बनाई हुई है। विगत दिवस में लगातार समीक्षा बैठकों के साथ यमुनोत्री यात्रा मार्ग की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया था।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी में आग से तीन दुकानें और मकान स्वाहा, लाखों की क्षति
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24