उत्तराखण्डसोशलहल्द्वानी

डीएम के निर्देश- चुनावी व्यवस्था में न रहे कोई कमी, कार्यों की हो मॉनीटरिंग

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों को लेकर सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने जिला नोडल अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक लेते हुए उन्होंने नोडल विद्युत, पेयजल, बैरिकेडिंग, फर्नीचर, मत पत्र, वेबकास्टिंग समेत सभी नोडल अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

कहा कि सभी नोडल अपने कार्यों की मॉनिटरिंग करते रहे जिससे व्यवस्था में कोई कमी न रहे। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की बात कही। सभी नोडल अधिकारियों को प्रतिदिन राज्य निर्वाचन आयोग को जाने वाली रिपोर्ट को सुबह 8 बजे तक हर हाल में नोडल कंट्रोल रूम को देने को कहा। एमबीपीजी कालेज में एक मेडिकल टीम की व्यवस्था करने के निर्देश नोडल वेलफेयर को दिए।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं- यहां किशोर की चाकू से रेतकर हत्या, फिर नदी में कूद गया आरोपी

 जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने बैठक के दौरान कहा कि चुनाव का पूर्ण तरह बहिष्कार करने वाले गांव के साथ बैठक कर मतदान के लिए जागरुक करने के निर्देश नोडल अधिकारी स्वीप को दिए। उन्होंने उडनदस्ता दल(एफएसटी), वीडियो चैकसी दल(वीएसटी), वीडियो अवलोकन दल(वीवीटी) और स्टैटिक सर्विलांस टीम(एसएसटी) की टीम को अवैध धन, शराब, मादक पदार्थ की तस्करी और सवेंदनशील इलाकों में लगातार गश्त और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटौली तहसील, सीएम ने की थी घोषणा

बैठक के दौरान निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद इलेक्ट्रानिक मीडिया,समाचार पत्रों, पोर्टल में प्रकाशित चुनाव से संबंधित खबरों पर संबंधित विभाग, नोडल अधिकारियों को नजर रखने की बात कही। कहा कि संवेदनशील खबरों की जानकारी या पुष्टि के लिए नोडल अधिकारी, संबंधित अधिकारियों से वार्ता की जा सकती है। जिससे किसी प्रकार की भ्रामक खबरें मीडिया में प्रसारित न हों । 

यह भी पढ़ें -  भूमि पर कब्जे के लिए भूमाफियाओं ने मृतक महिला को दर्शा दिया जिंदा, अब खुला राज
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24