उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

विकास किया है तो मुखर होगी भाजपा, कांग्रेस की मौन साधना तय : चौहान

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। भाजपा ने पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे से पहले कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने राज्य को बनाने के अलावा संवारा भी है और विकास कार्यों के बूते मुखर होकर जनता की अदालत में है। जनता कांग्रेस को मौन साधना में भेजने वाली है। मोदी पर जनता का भरोसा है और सही मायनों मे वह राज्य के अभिभावक हैं। 

माहरा के बयान पर पलटवार करते हुए  प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि अब तक तुष्टिकरण की राजनीति करती रही कांग्रेस दांव उल्टा पड़ने पर अब ध्रुवीकरण का राग अलाप रही है। कांग्रेस की इसी राजनीति का असर उसे भुगतना पड़ रहा है और उसने अभी तक सबक नही लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य की बेटी अंकिता के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को जनता उसकी तथाकथित यात्राओं मे आइना दिखा चुकी है। कानून अपना कार्य कर रहा है और आरोपी सलाखों के पीछे हैं, लेकिन राजनीति के बहाने किसी का चरित्र हनन कांग्रेसी रीति, नीति और परंपरा का हिस्सा रहा है। जनता इसे माफ नही करेगी। 

यह भी पढ़ें -  गौरवशाली क्षण- भारतीय सेना का हिस्सा बने 355 युवा अफसर

चौहान ने कहा कि केदारनाथ मे कोई सोने की चोरी नही हुई है और जांच मे यह स्पष्ट हो चुका है। पेपर लीक मामले मे नकल विरोधी कड़ा कानून बन चुका है जो कि देश के अन्य राज्य भी लागू कर रहे है तथा आरोपी सलाखों के पीछे है। पहली बार धामी सरकार ने दिखाया कि बिना काल खंड देखे कैसे पारदर्शी नीति अमल मे लायी जाती है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए है और इसी का नतीजा है कि पूर्व सैनिकों का भरोसा भाजपा पर पूर्व की भाँति है। 

यह भी पढ़ें -  PM के लिए नरेंद्र मोदी के नाम पर NDA में लगी मुहर, ये रही शपथ की तारीख

चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष के अपराधों को लेकर दिये आंकड़ों को भ्रामक और तथ्यों के विपरीत बताया। उन्होंने कहा कि गैर कांग्रेसी राज्यों मे कानून व्यवस्था बेहतर है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मे राज्य मे विकास के कितने कार्य हुए हैं यह किसी से छिपा नही है। राज्य मे केंद्र की सहायता से पर्यटन, सड़क, वायु यातायात, स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र मे दो लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं चल रही है। इनवेस्टर समिट के बाद योजनाओं का धरातलीय क्रियान्वयन शुरू हो चुका है। पीएम मोदी के उत्तराखंड से लगाव के चलते राज्य को हर क्षेत्र मे अभूतपूर्व मदद मिली। 

आईडीपीएल और एचएमटी जैसी परियोजनाएं कांग्रेस कार्यकाल मे ही शुरू हुई और उसी दौरान बन्द हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा से सवाल पूछने वाली तब खामोश रही जब डबल कांग्रेस ने अटल जी के दिये गए आर्थिक पैकेज को छीन लिया था। जनता को पीएम मोदी मे भरोसा पहले से अधिक बढ़ा है और उन्होंने अब तक जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरकर इसे साबित भी किया है। कांग्रेस को सभी गलतफहमी आगामी मतदान के नतीजे के दिन दूर हो जायेगी और जनता ने इसके लिए मन बना लिया है।

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा- कार्य योजना के लिए मुख्यमंत्री ने इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24