उत्तराखण्डएक्सीडेंटदेहरादून

खेत में रखवाली कर रहे किसान पर हमलावर हुआ हाथी, मौत

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के रूड़की से बड़ी खबर सोने आई है। यहां खेत में रखवाली कर रहे किसान पर हाथी हमलावर हो गया। हाथी ने किसान को पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और वन चौकी में हंगामा किया। मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल में भी रोष जताया गया।

 जानकारी के अनुसार बुग्गावाला क्षेत्र के गांव हरिपुर टोंगिया निवासी धर्मू भगत (65) रविवार की रात अपनी खेत पर रखवाली करने गए थे। बताया जा रहा है कि रात में किसी समय खेत में एक हाथी घुस आया। आहट होने पर धर्मू की आंख खुल गई और हाथी को भगाने का प्रयास करने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान हाथी ने उन्हें पटक पटककर मार दिया। पास के खेत में रखवाली कर रहे कुछ लोग शोर सुनकर मौके पर पहुंचे और किसी तरह हाथी को वहां से भगाया। साथ ही घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी।

यह भी पढ़ें -  बिनसर वनाग्नि पर सीएम धामी चिंतित, घायल होंगे एयर लिफ्ट


वहीं सोमवार की सुबह घटना से नाराज ग्रामीणों ने हरिपुर टोंगिया स्थित वन चौकी का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही बुग्गावाला पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला शांत कराया। पुलिस ने शव को रुड़की सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहीं सूचना मिलते ही भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सैनी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान सिविल अस्पताल पहुंचे और किसान की मौत पर जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें -  सराहनीय पहल- शिविर में दर्जनों लोगों ने दान किया रक्त
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24