उत्तराखण्डजन-मुद्देहल्द्वानी

डीएम के निर्देश- पेयजल की मांग के अनुसार आपूर्ति देखते हुए करें मूल्यांकन

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जिले में आए दिन हो रही पेयजल किल्लत को लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कैंप कार्यालय में पेयजल अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने पेयजल अधिकारियो को स्पष्ट निर्देश दिए कि शहर की पेयजल मांग के अनुसार आपूर्ति को देखते हुए मूल्यांकन किया जाए, जिससे भविष्य की जरूरतों को पूरा किया जा सके और पेयजल की किल्लत न हो। विभागीय अधिकारी पेयजल संबंधी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करे, कन्ट्रोल रूम एक्टिवेट रहे। इसके साथ ही बार बार खराब होने वाले ट्यूबवेल की सूची बनाकर,  तकनीकी समस्या चिन्हित कर स्थाई रूप से समाधान करवाने के  निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें -  एसएसपी के निर्देश- बकरीद पर अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में बरतें चौकसी

जिलाधिकारी ने कहा कि हल्द्वानी के जिन क्षेत्रों में दूषित पेयजल सप्लाई और डायरिया आदि की शिकायत आ रही है उन क्षेत्रों में पानी की क्वॉलिटी टेस्टिंग एवं डिस्ट्रीब्यूशन लाइन की जांच की जाए। पेयजल की शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए जिससे पेयजल संबंधी बीमारियां  न हो। जल संस्थान और जल निगम को पर्याप्त मात्रा में टैंकर लगाने , पंप हाउस में पहले से मोटर सहित सभी उपकरणों की व्यवस्था सहित  बिजली विभाग के अधिकारियों को भी पंप हाउसों में पर्याप्त वोल्टेज देने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  राज्यपाल ने देखा पक्षियों का संसार, प्रजातियों की विशेषता से हुए रूबरू
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24