उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

कोबरा गैंग की विदेशी महिला तस्कर ने दून पहुंचा दी हाई प्रोफाइल ड्रग्स, गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

नशा तस्करों पर दून पुलिस ने एक और कड़ा प्रहार करते हुये कोबरा गैंग की शातिर विदेशी महिला तस्कर को हाई प्रोफाइल ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्ता के कब्जे से लगभग 21 लाख रुपये मूल्य की 31 ग्राम अवैध कोकीन तथा नगदी बरामद की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मादक पदार्थों की तस्करी में प्रभावी अंकुश लगाते हुए उनकी तस्करी में लिप्त अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। जिसके अनुपालन में दून पुलिस द्वारा नगर व देहात क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिये लगातार प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित की जा रही है। 

यह भी पढ़ें -  महायोजना के प्रारूप में रोस्टर बनाकर काम करें अधिकारीः आयुक्त

इसी क्रम में रात्रि में थाना राजपुर पुलिस द्वारा मसूरी रोड पर चेकिंग के दौरान बास्क रेस्टोरेंट मसूरी रोड के पास से 01 विदेशी महिला रेजिना वावेरू नजेरी पुत्री वावेरूहॉल निवासी 920 सैक्टर – 42 फरीदाबाद हरियाणा उम्र 35 वर्ष, मूल पता: केन्या,  देहरादून में अस्थाई पता दो बच्ची रोड नियर सिद्धार्थ लॉ कालेज रायपुर देहरादून को हाई प्रोफइल ड्रग कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्ता के कब्जे से 31 ग्राम अवैध कोकीन तथा 16500 रू0 की नगदी बरामद हुई। 

अभियुक्ता के विरूद्ध थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/29 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पूर्व में दून पुलिस द्वारा राजपुर, प्रेमनगर तथा दिल्ली से कोबरा गैंग के सरगना तथा विदेशी महिला तस्कर सहित अन्य नशा तस्करों को भारी मात्रा में हाई प्रोफाइल ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।  पूछताछ में अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि वह मूल रूप से केन्या देश की नागरिक है तथा वर्ष 2018 में टूरिष्ट वीजा पर भारत आई थी।

यह भी पढ़ें -  ‘राजभवन मैत्री चैटबॉट’  में प्रश्नोत्तरी से दूर होंगी जिज्ञासाएं

 इस दौरान दिल्ली में व कोबरा गैंग के सम्पर्क में आई तथा उसके बाद से कोबरा गैंग के लिये काम करने लगी। अभियुक्ता डिमांड के हिसाब से कोकीन को दिल्ली से देश के अलग-अलग हिस्सों में अपने एजेंटों व पैडलरों को सप्लाई करती है। उक्त कोकीन की सप्लाई शहर में आयोजित होने वाली बडी-बडी पार्टियों, कालेज, शिक्षण संस्थानो में अध्ययनरत छात्रों व अन्य स्थानों पर डिमाण्ड के हिसाब से की जाती है, जिसमें अभियुक्ता द्वारा अपना कमीशन अलग से लिया जाता है।

यह भी पढ़ें -  सूबे में एनसीसी कैडेट्स का धुलाई भत्ता हुआ चार गुना: डॉ. धन सिंह रावत

 अभियुक्ता द्वारा आज भी उक्त बरामद कोकिन को बास्क रेस्ट्रोरेन्ट मसूरी रोड में विदेशी लोगो द्वारा आयोजित की गई पार्टी में सप्लाई करना था, जिसे वह दिल्ली से देहरादून लेकर आयी थी, इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24