उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

चोरी के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने तमंचे के बट से बोला था हमला, दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। डूंगा गांव में हुई घटना का दून पुलिस ने खुलासा करते हुये घटना में शामिल दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की सूचना पर एसएसपी देहरादून ने स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण किया था और पीड़ित से घटना की जानकारी प्राप्त करते हुये जल्द खुलासे का आश्वासन दिया था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 17 अप्रैल को कनिका शर्मा पुत्री अनिल शर्मा निवासी ग्राम डूंगा थाना प्रेमनगर देहरादून ने थाना प्रेमनगर पुलिस को एक प्रार्थना पत्र देते हुये बताया कि 16 अप्रैल की रात्रि अज्ञात बदमाश उनके घर की खिड़की तोड़ कर चोरी के इरादे से घर में घुसे तथा उनके पिता के जाग जाने पर अस्लेह से फायर करते हुए उनके पिता के सर पर तमंचे के बट से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। जब उनके परिजनों द्वारा शोर मचाया गया तो बदमाश मौके से भाग गये। 

यह भी पढ़ें -  शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जायेगाः डॉ. धन सिंह रावत

प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर सम्बंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के सम्बंध में उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया। पुलिस ने घटना से पूर्व व घटना के पश्चात घटना स्थल व आने-जाने वाले मार्गो पर लगे लगभग 130 सीसीटीवी फुटैज के कैमरों को चैक किया गया। इसके आधार पर घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली उर्फ़ टांका पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम कुंजा कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून, उम्र 28 वर्ष तथा रहीम पुत्र ज़हीद निवासी ग्राम कुंजाग्रांट कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून, उम्र 22 वर्ष को घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ धाम पहुंचे 730222 श्रद्धालु, पुलिस पहुंचा रही मदद

पूछताछ में मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली द्वारा अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया जाना बताया गया, घटना में संलिप्त चारों अभियुक्त ग्राम कुंजा, विकासनगर के रहने वाले है, अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली के विरूद्ध गैंगस्टर अधिनियम व नकबज़नी के लगभग एक दर्ज़न अभियोग पंजीकृत है, जबकि वांछित अभियुक्त मुसर्रत थाना विकासनगर का हिस्ट्रीशीटर है। अभियुक्त रूकसान से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त आला नकब एक लोहे की बारी को अभियुक्त की निशादेही पर घटनास्थल के पास स्थित जंगल से बरामद किया गया। फरार अभियुक्तों मुसर्रत उर्फ़ छोटा पुत्र अख्तर ग्राम कुंजाग्रांट, कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून व अहकाम पुत्र इरफ़ान निवासी ग्राम कुंजाग्रांट, कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित कर प्रयास किये जा रहे है।

यह भी पढ़ें -  मुख्य सचिव ने की प्रोजेक्टों की प्रगति की समीक्षा, सड़कों को लेकर  दिए निर्देश
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24