उत्तराखण्डदेहरादूनमौसम

मौसम विभाग की संभावना, ‌इस दिन तक बदला रहेगा मौसम

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। मौसम विभाग ने 4 मार्च तक राज्य में मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसमें चार मार्च तक गर्जना के साथ झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 1 मार्च से 3 मार्च तक कहीं-कहीं भारी वर्षा-भारी बर्फबारी एवं 3500 मीटर से अधिक की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने चमकने तथा 40 किलोमीटर तक की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने उत्तरकाशी‌, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें -  दर्दनाक हादसा- कैंटर खाई में गिरा, चालक की गई जान

मौसम विभाग ने दो मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तरकाशी सहित राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झोंकेदार हवाएं 40 किलोमीटर से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने तीन मार्च तक इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट जारी कर गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बताते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की बात की है। साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 29 फरवरी तथा 4 मार्च को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें -  निर्वाचन आयोग ने इस एडीएम को किया ‌सस्पेंड, ये रही वजह

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24