उत्तराखण्डक्राइमहल्द्वानी

हल्द्वानी में वारदातें करता था रामपुर का चोर, पांच बाइकों के साथ गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी नगर में हुई बाइक चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर पांच बाइकें बरामद की गई हैं।

 घटना का खुलासा एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने किया। बताया कि 7 मई को  दिक्षित जोशी निवासी नीलांचल कालोनी डहरिया की मो०सा०UK04AC-9447 सुशीला तिवारी अस्पताल के बाहर से चोरी हुई। इसके साथ ही 21 फरवरी को भुवन चन्द्र पाण्डे निवासी प्रेम विहार बडी मुखानी की मो०सा० हीरो होण्डा UA03-1988 सुशीला तिवारी अस्पताल के बाहर से चोरों ने पार कर ली। वहीं 3 मई को सचीन्द्र कबिदयाल निवासी तेजपुर नेगी लालकुआं की मो०सा० स्प्लैण्डर UKO4F-6594 को सुयाल कालोनी बरेली रोड और 4 दिसम्बर को राहुल राजपूत निवासी दमुवाढूंगा पंनचक्की हल्द्वानी की मो०सा० स्प्लेण्डर UK04L-3975 रूद्राक्ष बैकल हाल के सामने से चोरी हुई।

यह भी पढ़ें -  सैनिक कल्याण मंत्री के निर्देश- सैन्य धाम के अंतिम चरण के कार्यों में लाएं तेजी

इसके अलावा 24 अप्रैल को हसीन साह निवासी इन्द्रानगर बनभूलपुरा की मो०सं० 5 UK04AD-6407 घर के बाहर से अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। इन घटनाओं के खुलासे के लिए कोतवाल उमेश कुमार मलिक के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने CCTV कैमरों का अवलोकन, पतारसी-सुरागरसी करते हुए मोटर साईकिल चोरी की घटनाओं में लिप्त 01 अभियुक्त को 9 मई को को एफटीआई रोड चौकी मेडिकल से चोरी की अपाचे मोटर साईकिल सहित गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने अन्य चोरी की घटनाओं को भी स्वीकार करते हुए भिन्न-भिन्न स्थानों से चोरी की गयी 04 अन्य मो०सा० बरामद करायी गयी हैं।

यह भी पढ़ें -  गेहूं-चावल के साथ अब राशन कार्ड पर मुफ्त नमक भी, सीएम शुरू करेंगे योजना

पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि वह मूल रूप से रामपुर का निवासी है और बनभूलपुरा क्षेत्र में किराये में रह रहा है। इतना ही नहीं रंगाई-पुताई का काम करता है। उसके द्वारा चोरी की गयी मो०सा० को कुछ दिनों के लिये छुपा लिया जाता था फिर उसी मो०सा० से घूमते हुए रैकी की जाती थी। फिर पहली चोरी की गयी मो०सा० को आस-पास पार्क कर दूसरी मो०सा० चुरा ली जाती थी और उसको छुपाने के बाद अभियुक्त द्वारा पहली मो०सा० ले जायी जाती थी।

चोरी के लिये उसके द्वारा एक मास्टर की भी बनायी गयी है बताया कि वह चोरी की मोटर साईकिलों को धीरे-धीरे बेचने की फिराक में था। आरोपी के खिलाफ रामपुर में पूर्व में भी पांच मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस टीम में मेडिकल चौकी प्रभारी, प्रवीण कुमार, हे०कानि० इसरार नवी, हे०कानि० प्रहलाद सिंह, हे०कानि० अनिल जौहरी आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में हुआ हादसा- चट्टान टूटने से तीन की मौत और कई दबे
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24