उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

वाहन चोरी की घटनाओं का खुलासा, शातिर अपराधी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। चैकिंग में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सेलाकुई क्षेत्र में हुई वाहन चोरी की घटना का खुलासा करते हुए दून पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के कब्जे से चोरी के दो वाहन बरामद हुए है। पुलिस का कहना है कि अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है। जिसके विरूद्ध लूट, मादक पदार्थों की तस्करी सहित अन्य अपराधों के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत  10 अप्रैल को रियासत हुसैन पुत्र मेहंदी हसन निवासी प्रगति विहार सेलाकुई द्वारा थाना सेलाकुई पर  सेलाकुई शिव मंदिर के पास से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी मोटर साईकिल संख्या: यूए-07-एफ-7664 चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके आधार पर थाना सेलाकुई पर तत्काल मुकदमा अपराध संखया  56/24 धारा 379 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें -  भाजयुमो नेता ने की पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये बताई वजह

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण, अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा माल बरामदगी हेतु पुलिस टीम गठित कर आवश्यक निर्देश निर्गत किये गये। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों को गहनता से अवलोकन करते हुए आस पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में सूचनाएं एकत्रित की गयी, साथ ही सुरागरसी-पतारसी करते हुए पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओं में प्रकाश में आये अभियुक्तों की वर्तमान स्थिती की जानकारी कर स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया।

यह भी पढ़ें -  कार्डियक कैथ-लैब और स्टेट ऑफ आर्ट सेन्ट्रल लेबोरेटरी का स्वास्थ्य मंत्री ने किया निरीक्षण

 पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त शुभम सोनी पुत्र गोपाल सोनी निवासी प्रगति विहार, थाना सेलाकुई, उम्र 25 वर्ष को चोरी की मोटर साईकिल के साथ सेलाकुई क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा एक अन्य एक्टिवा को कोतवाली क्षेत्र से चोरी करना बताया गया, जिसे अभियुक्त की निशानदेही पर कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत राजारोड स्थित पिरामिड हास्टिल के पीछे एक खाले में से बरामद किया गया। अभियुक्त को अंतर्गत धारा 379/411 आईपीसी तथा 41/102 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें -  आचार संहिता हुई समाप्त, अटकी योजनाएं अब पकड़ेंगी रफ्तार। मुख्यमंत्री धामी ने किया ऐलान होगी हर विभाग की समीक्षा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24