उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

नशे की लत पूरी करने के लिए दे दिया मोबाइल लूट की घटना को अंजाम, तीन गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। मोबाइल लूट की घटना को अजांम देने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तों के कब्जे से घटना में लूटा गया मोबाइल बरामद कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया हैं। तीनों अभियुक्तो के विरुद्ध पूर्व में भी चोरी, वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग, आर्म्स एक्ट जैसे संगीन अपराध के कई अभियोग पंजीकृत हैं और पूर्व में भी जेल जा चुके है। पुलिस का कहना हैं की तीनों अभियुक्त नशे के आदि है, नशे की पूर्ति के लिये उन्होंने घटना को अजांम दिया था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 16 मई को यशवंत सिंह रावत पुत्र स्व. रुमाल सिंह निवासी गली नंबर 3 बीस बीघा ऋषिकेश ने कोतवाली में अपने बेटे के साथ मोबाइल लूट की घटना घटित होने की शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। लूट की घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा घटना के अनावरण तथा घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की गई तथा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को चैक किया गया।

यह भी पढ़ें -  शिप्रा नदी क्षेत्र में जल संरक्षण, संवर्धन और सफाई के लिए चलाया अभियान

 साथ ही स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस द्वारा किये गये प्रयासो से घटना में शामिल तीन अभियुक्तो शुभम पुत्र गोविंद चंद निवासी कृष्ण नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश देहरादून उम्र 24 वर्ष, विवेक शर्मा पुत्र ज्योति शर्मा निवासी कृष्ण नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश देहरादून उम्र 23 वर्ष, चंद्रशेखर पुत्र मदन लाल निवासी कृष्ण नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश देहरादून उम्र 23 वर्ष को वीरभद्र मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया है।  अभियुक्तों के कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन एवं घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार रजिस्ट्रेशन नंबर यूके 17 टीए 0399 बरामद की गई। तीनों अभियुक्त नशे के आदी हैं। नशे की पूर्ति के लिए अभियुक्तों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय मंत्रियों को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया चारधाम आने का दिया निमंत्रण

तीनों अभियुक्त के विरुद्ध पूर्व में भी चोरी, वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग, आर्म्स एक्ट जैसे संगीन अपराधों के कई अभियोग पंजीकृत है, जिनमे अभियुक्त पूर्व में जेल जा चुके हैं। पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वह तीनो नशे के आदि है, घटना वाले दिन भी तीनो ने नशा किया हुआ था तथा नशे की पूर्ति के लिये तीनो ने राह चलते व्यक्तियो से मोबाइल फोन लूटकर उसे बेचने की योजना बनायी थी। घटना वाले दिन अभियुक्त शुभम स्विफ्ट डिजायर कार लेकर आया, तीनो अभियुक्त उसमें बैठकर कृष्णा नगर कॉलोनी से वीरभद्र रोड पर चल दिए, फिर हाईकोर्ट गेस्ट हाउस के पास से एक राह चलते लड़के से फोन करने के बहाने मोबाइल फोन लूटकर भाग गए थे तथा आज उस मोबाइल को अपने नशे की पूर्ति के लिये बेचने की फिराक में थे।

यह भी पढ़ें -  आदि कैलाश यात्रा- पिथौरागढ़ पहुंचा सातवां दल, हुआ स्वागत
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24