उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

नशे की लत पूरी करने के लिए कर डाली लूट की वारदात, गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की राजधानी में लूट की घटना को अजांम देने वाले शातिर को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूट गई रकम, कैमरे की तार तथा घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल हुए बरामद की गई है। पुलिस का दावा है कि अभियुक्त शातिर नशा तस्कर, जो पूर्व में भी कई बार मादक पदार्थों की तस्करी में जेल जा चुका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस 28 मई को सुधीर कुमार पुत्र बाबूराम निवासी शनि धाम मंदिर के पास जमनपुर सेलाकुई के द्वारा थाना सेलाकुई में एक लिखित तहरीर दी गई की 27 मई की रात्रि अज्ञात बुलेट सवार द्वारा 600 नगद तथा कैमरे की वायर लूट कर फरार हो गये हैं।  प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर सम्बन्धित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया। 

यह भी पढ़ें -  कैंची धाम में आर्मी ट्रांजिट कैंप बनाने के लिए भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश

लूट की घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा घटना के अनावरण तथा घटना में शामिल अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष सेलाकुई को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिसके क्रम में थाना सेलाकुई स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की गई तथा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को चैक किया गया। साथ ही स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। 

यह भी पढ़ें -  प्रेस क्लब और एनयूजेआई की गोष्ठी में पत्रकारों को सं‌गठित करने का लिया संकल्प

पुलिस द्वारा किये गये प्रयासो से घटना करने वाले अभियुक्त वसीम पुत्र महबूब निवासी जमनपुर थाना सेलाकुई देहरादून को डिक्सन कंपनी के पास जमनपुर के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के कब्जे से लूटे गए 600 रुपये तथा कैमरे का तार एवं घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई। अभियुक्त पूर्व में भी मादक पदार्थों की तस्करी में कई बार जेल जा चुका है, जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कई अभियोग पंजीकृत है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नशे का आदि है, नशे की पूर्ति के लिये उसके द्वारा घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें -  शनिवार और रविवार को इन क्षेत्रों के लिए लागू रहेगा यातायात प्लान, इस तरह रहेगी व्यवस्था
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24