उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

पीएम का सवाल जायज, अंबानी अदानी पर अब चुप क्यों हुई कांग्रेस:  जोशी 

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष करन  माहरा के बयान पर तंज किया कि उन्हे शायद अंबानी अड़ानी से हुई कांग्रेसी डील की जानकारी नहीं होगी।

  भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी  ने निशाना साधा कि जो रात दिन दोनो उद्योगपतियों के विरोध की माला जपते थे, उनकी जुबान चुनावों में चुप इसलिए है क्योंकि राजस्थान, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के बाद तेलंगाना में भी कांग्रेस ने अडानी ग्रुप से 12400 करोड़ रुपए निवेश करवाए हैं। इस मुद्दे पर भी कांग्रेस के दांत दिखाने के अलग हैं और खाने के अलग। साथ ही महिलाओं को लखपति बनाने पर कटाक्ष किया कि हम पहले ही 1 करोड़ लखपति दीदी बना चुकी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर पूछे सवालों का जवाब देते हुए जोशी ने कहा,पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी का सवाल जायज है कि आजकल अडानी अंबानी को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस नेता क्यों खामोश हैं । जबकि यही चुनाव से पहले तक रात दिन इन्हे लेकर भाजपा को कोसते रहते थे ।

यह भी पढ़ें -  हादसों से सबक नही ले रही राज्य सरकार : करन माहरा 

लगता है इस सवाल का जवाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को उनके आलाकमान ने बताया नही है या फिर वे जानते हुए भी सच कह नही सकते हैं । जबकि सच्चाई यह है कि जनवरी माह में अदानी समूह द्वारा तेलंगाना में 12400 करोड रुपए निवेश करने का समझौता इनके सीएम येवन्ता रेड्डी के साथ हुआ है । इससे पहले भी राजस्थान, छत्तीसगढ़, केरल, तमिलनाडु आदि अनेकों इंडी गठबंधन के राज्यों में दोनों ग्रुपों के साथ कई समझौते हुए थे, जिसके चलते इनके मुख्यमंत्री अपने नेताओं को उद्योगपतियों पर टिप्पणी से इंकार कर देते थे । जो पहले रोना रोते थे बैंक अकाउंट फ्रीज होने का उनके ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया में सबसे अधिक विज्ञापन चल रहे हैं कहां से आ रहा है यह तमाम पैसा।सच्चाई यह है कि जो मोदी जी ने जो सवाल पूछा है उसका जवाब जनता भी जानना चाहती है कि ऐसा क्या समझौता हुआ कि दोनों उधोगोपतियों का विरोध बंद हो गया, फ्रीज बैंक अकाउंट के बाद भी करोड़ों के विज्ञापन चल रहे हैं, कम इलेक्टोरल बांड मिलने का रोना रोने वालों का चुनाव प्रचार बिना पैसों के कैसे हो रहा है ।

यह भी पढ़ें -  मोदी की तीसरी पारी- इन चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलने के आसार

लिहाजा माहरा को भाजपा पर आरोप लगाने के बजाय इन तमाम सवालों के जवाब ढूंढने चाहिए। कांग्रेस ने महिलाओं को 1लाख रुपए देकर लखपति बनाने के बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा पहले ही लखपति दीदी योजना से 1 करोड़ महिलाओं को स्वाभिमान के साथ लखपति बना चुकी है और आगे 3 करोड़ भी बनाने वाली है। उन्होंने कांग्रेस नेता कांति लाल भूरिया के बयान का हवाला देते हुए तंज किया कि क्या कांग्रेस 3 पत्नियों वालों को भी 3 लाख देने की मंशा से तो कहीं अपनी योजना को लागू तो नही करना चाहती है ।उन्होंने कटाक्ष किया, कांग्रेस के प्रदेश नेता सच कहे या न कहें, लेकिन जनता अच्छी तरह समझती है कि उद्योगपतियों पर आरोप लगाने में इनके दांत दिखाने के अलग हैं और खाने के अलग।

यह भी पढ़ें -  कैंची मेला- डीआईजी और एसएसपी ने देखी व्यवस्थाएं, सुरक्षा को लेकर दिए निर्देश
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24