उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

पति ने नवविवाहित पत्नी को उतारा मौत के घाट, इस तरह सामने आई सच्चाई

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। आपसी कहासुनी में पति ने गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद वह उसे अस्पताल लेकर पहुंच गया। अस्पताल की मैमो ने पूरी सच्चाई सामने ला दी। मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने मृतका के परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर मृतका के पति व ससुराल पक्ष के विरुद्ध दहेज हत्या का अभियोग दर्ज कर लिया है।  

पुलिस के अनुसार सोमवार प्रातः 3 बजे थाना प्रेमनगर पर मृतका प्रतिभा पत्नी दीपक शर्मा निवासी मीठी बेरी थाना प्रेम नगर उम्र 24 वर्ष (मायका ब्रह्मपुरी थाना पटेलनगर) का डेथ मेमो प्राप्त हुआ। जिस पर तत्काल जांच हेतु पुलिस टीम सरकारी अस्पताल प्रेमनगर पहुंची, घटना के संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृतका प्रतिभा का विवाह माह फरवरी में दीपक शर्मा पुत्र जयप्रकाश शर्मा निवासी मीठी बेरी थाना प्रेम नगर उम्र 29 वर्ष के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही दोनों पति पत्नी के मध्य अक्सर विवाद होता रहता था।

यह भी पढ़ें -  वृद्ध की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, पड़ोसी ने इस वजह से कर दी हत्या

 विगत दिवस 21 अप्रैल की रात्रि दोनों पति पत्नी के मध्य किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसमें मृतका के पति दीपक शर्मा ने अपनी पत्नी प्रतिभा की गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के शव के पंचायतनामें की कार्यवाही संबंधित मजिस्ट्रेट द्वारा की गई। घटना के संबंध में मृतका के पिता दिग्विजय शर्मा द्वारा मृतका के पति, उसके सास- ससुर व अन्य परिजनों द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसकी हत्या करने के संबंध में दी गई। तहरीर के आधार पर मृतका के पति दीपक व ससुराल पक्ष के विरुद्ध दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत करते हुए मृतका के पति अभियुक्त दीपक शर्मा पुत्र जयप्रकाश शर्मा निवासी मीठी बेरी, थाना प्रेम नगर, उम्र 29 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। घटना के संबंध में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  महिला चिकित्सक से छेड़छाड़ के बाद हड़ताल, आरोपी नर्सिंग ऑफिसर गिरफ्तार

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24