उत्तराखण्डएक्सीडेंटदेहरादून

पटाखा गोदाम में लगी आग, मची अफरा-तफरी

ख़बर शेयर करें -

राजधानी दून के ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में पटाखे के गौदाम में लगी आग पर पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पाया। 8 दिन के अंदर उक्त गोदाम में दूसरी बार आग लगने की घटना हुई। गोदाम में रखे पटाखों के आग पकड़ने से हो सकती थी बड़ी अनहोनी। विस्फोटक पदार्थो के रख रखाव में लगातार लापरवाही बरतने पर संबंधित गोदाम मालिक पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है।  

मंगलवार सुबह के समय थाना क्लेमेंटटाउन को कंट्रोल रूम के माध्यम से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आनंद पटाखा गोदाम में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर थानाध्यक्ष क्लेमेंटटाउन मय पुलिस बल के तत्काल मौके पर पहुंचे तथा आग की घटना के संबंध में उच्चाधिकारी गणों, फायर स्टेशन को तत्काल सूचना देते हुए तत्काल मौके पर दमकल वाहन भेजने हेतु बताया गया। फायर स्टेशन देहरादून से दमकल की गाड़ियों तत्काल मौके पर पहुँची तथा राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया। 

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ धाम पहुंचे 730222 श्रद्धालु, पुलिस पहुंचा रही मदद

मौके पर आनंद पटाखा गोदाम के भूतल पर पटाखा गोदाम के बगल में गैलरी में रखे पुराने सामान में आग लगी थी। जिसे मौके पर मौजूद पुलिस तथा फायर कर्मियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बुझाया गया। मौके पर किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। प्रथमद्रष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट का होना प्रकाश में आया। उक्त पटाखा गोदाम में 8 दिन के अंदर आग लगने की यह दूसरी घटना है तथा उक्त पटाखा गोदाम के मालिक द्वारा विस्फोटक पदार्थो के रख रखाव के संबंध में लगातार लापरवाही बरती जा रही थी।

यह भी पढ़ें -  लालकुआं- पिकप से की जा रही थी बैंत की तस्करी, एक गिरफ्तार

 जिससे भविष्य में किसी गंभीर घटना के घटित होने की पूर्ण संभावना को देखते हुए एसएसपी देहरादून तत्काल गोदाम के मालिक के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जिस पर थानाध्यक्ष क्लेमेंट टाउन द्वारा पटाखा गोदाम के मालिक पवन आनंद के विरुद्ध थाना क्लेमेनटाउन पर मुकदमा अपराध सख्या  – 58/24 धारा 286 भादवि का अभियोग पंजीकृत कराया गया।  आग लगने के विस्तृत कारणों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  मोदी की तीसरी पारी- इन चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलने के आसार
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24