उत्तराखण्डजन-मुद्देनैनीतालपर्यटन

पर्यटन सीजन को लेकर व्यापार मंडल ने बनाई रणनीति,  ट्रैफिक मैनेजमेंट रुट प्लान तैयार

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। मंगलवार को मां नयना देवी व्यापार मंडल मंडल की ओर से पर्यटन सीज़न संबंधित मुद्दों पर पत्रकारों से चर्चा की गई। 

व्यापार मंडल के अध्यक्ष पुनीत टंडन ने कहा कि बुधवार को ज़िलाधिकारी कार्यालय में पर्यटक सीजन को लेकर बैठक की जानी है। लेकिन बैठक में हर बार सिर्फ़ पार्किंग को लेकर ही बात की जाती है। जिससे बैठक का कोई लाभ नहीं होता।
उनकी ओर से पर्यटक सीजन को देखते हुए हुए ट्रैफ़िक मैनेजमेंट रुट प्लान तैयार किया गया है। जिससे पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीज़न नज़दीक है और मॉल रोड व अन्य जगहों में अभी भी खुदाई चल रही है जिससे आने वाले समय में पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -  नशे की लत में बेटे ने ही पार कर दिया घर का सामान, पुलिस ने दबोचा

साथ ही ट्रैफ़िक ज़्यादा होने के कारण पर्यटन सीज़न में कई दुर्घटनाएँ देखने को मिलती है। जिसमें कई लोग घायल हो जाते हैं उनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम बनाई जानी चाहिए। वहीं पालिका की ओर से तैयार किए गए बहुत से टेंडर भी लंबित हैं जिससे पालिका कर्मचारियों और स्थायी निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें -  घर में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर में लीकेज बताई जा रही वजह

उन्होंने कहा कि शहर में 27 ई रिक्शा चलाने की योजना बनायी जा रही है। जबकि शहर में इतने ई रिक्शों की आवश्यकता नहीं है। उनकी ओर से यह सारे मुद्दे को ज़िलाधिकारी के सामने रखा जाएगा। इस दौरान नयना देवी व्यापार मंडल के शिव शंकर मजूमदार, तरुण काडंपाल आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -  झगड़ा निपटाने गई पुलिस पर किया था पथराव, पुलिस ने दो नाबालिगों समेत चार दबोचे
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24