उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

सांगठनिक स्तर पर भाजपा की निकाय चुनाव की तैयारियां पूर्णः महेंद्र भट्ट

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। भाजपा राज्य की सभी नगर निगम सीट जीतने के लक्ष्य के साथ पार्टी कार्यक्रमों की श्रृंखला को आगे बढ़ा रही हैं। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कुमायूं दौरे में मत प्रतिशत और मतदाता बढ़ाने समेत संगठन की अनेकों महत्वपूर्ण बैठकों में शिरकत की है। लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत वे शीघ्र हिमाचल की सभी सीटों में प्रचार के लिए भी निकलने वाले हैं। 

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में श्री भट्ट ने अपने कुमायूं दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि 7 दिन में उन्होंने 35 निकायों में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से चर्चा की है। जिसमें नगर निकाय एवं निगमों की चुनाव तैयारियों के मद्देनजर तय विभिन्न कार्यक्रमों में उन्होंने प्रतिभाग किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस दौरान पार्टी का फोकस रहा। अधिक से अधिक लोगों की मतदान में सहभागिता सुनिश्चित करना। जिसके लिए मतदाता सूची में सुधार को लेकर 20 मई तक चलने वाले आयोग ने अभियान में सक्रिय सहयोग देने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है। 

यह भी पढ़ें -  तेज रफ्तार कार ने ठेली वालों को मारी टक्कर, अफरा-तफरी का माहौल

साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा, भाजपा निकाय चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है, लिहाजा जैसे ही चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा होगी, आगे की रणनीति पर भी अमल शुरू हो जाएगा। सांगठनिक स्तर पर तैयारियां पूर्ण हैं और चुनाव की घोषणा होने के साथ उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी आरंभ हो जाएगी। जिसके लिए पर्यवेक्षक जिलों में भेजे जाएंगे और दावेदारी के इच्छुक लोगों की सूची बनाई जाएगी। इन नामों पर स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से रायशुमारी एवं पब्लिक सर्वे के आधार कर पार्टी अपने प्रत्याशी का चयन करेगी। 

यह भी पढ़ें -  चलती कार में लगी आग, बमुश्किल निकाले गए लोग

चारधाम यात्रा को लेकर व्यवस्था नहीं होने के विपक्षी आरोपों पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, बेहतर व्यवस्था देख कर ही रिकार्ड संख्या में यात्री देवभूमि आ रहे हैं। क्योंकि विगत वर्षों से लगातार सफल और सुरक्षित यात्रा का अनुभव श्रद्धालुओं ने महसूस किया है। यही वजह है कि उम्मीद से कई गुना तीर्थयात्री उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। यात्रा प्रबंधन को लेकर सरकार पहले से ही व्यवस्था दुरस्त कर तय रणनीति के तहत लगातार काम कर रहीं है।

यह भी पढ़ें -  ट्रैकिंग के दौरान फंसे लोनिवि के सहायक अभियंता, हुई मौत
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24