उत्तराखण्डचुनावहल्द्वानी

लोकसभा चुनाव- रामनगर और कालाढूंगी विस के मतदान और कार्मिकों को दिया ईवीएम का प्रशिक्षण

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। लोक सभा चुनाव को लेकर शनिवार को अन्तिम सत्र में विधानसभा कालाढूंगी एवं रामनगर के मतदान /पीठासीन अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ।

     उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय सभागार में कालाढूंगी विधान सभा के प्रथम पाली में 504 तथा द्वितीय पाली में 480 कार्मिकों के साथ ही 25 जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया तथा मेडिकल कालेज सभागार में विधान सभा रामनगर के प्रथम पाली में 436 तथा द्वितीय पाली में 324 कार्मिकों के साथ ही 23 जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें -  प्रवेश से वंचित नहीं रहेगा कोई छात्र, समर्थ पोर्टल में पंजीकरण की तिथि बढ़ी

     प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों द्वारा विधान सभा कालाढूंगी व रामनगर के मतदान /पीठासीन अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को ईवीएम एवं वीवीपैट की तकनीकी जानकारियों के साथ ही शंकाओं को भी दूर किया गया। 

   नोडल अधिकारी मतदान/मतगणना हिमांशु जोशी ने बताया कि मुक्त विश्वविद्यालय एवं मेडिकल कालेज  में प्रशिक्षण के दौरान सभी कार्मिकों के डाक मत पत्र व चुनाव ड्यूटी प्रमाण-पत्र जमा किये गये। ताकि निर्वाचन में लगे सभी कार्मिक अपने मताधिकार का प्रयोग शतप्रतिशत कर सकें। इस अवसर पर सभी कार्मिकों को ईवीएम,वीवीपैट का प्रशिक्षण भी दिया गया। 

यह भी पढ़ें -  बदमाशों ने दुकान बंद घर जा रहे व्यापारी पर की फायरिंग, गंभीर

       प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान, के साथ ही विधान सभा कालाढूंगी एवं रामनगर के सहायक रिटर्निंग आफीसर जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं कार्मिक उपस्थित थे। प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर एचबी चन्द्र, पूरन तिवारी,आरती जैन, दीप्ति गुणवंत द्वारा दिया गया। 

यह भी पढ़ें -  भाजयुमो नेता ने की पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये बताई वजह
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24