उत्तराखण्डजन-मुद्देनैनीताल

मानसून से निपटने की तैयारी- नालों और नहरों का होगा भौतिक सत्यापन

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। नगर निगम हल्द्वानी, नगर पालिका रामनगर, नगर पंचायत भीमताल, लालकुआं, कालाढूगी एवं नगर पालिका नैनीताल हेतु नालों, नहरों की सफाई के भौतिक सत्यापन हेतु नोडल अधिकारियों की तैनाती की जाती है। 

  अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने कहा कि जनपद के समस्त नगरीय क्षेत्रों में मानसून से पूर्व वर्षा, अतिवृष्टि होने से नगरीय क्षेत्रों में नाले, नालियों, नहरो में कूड़ा-कचरा व सिलट की सफाई नही किये जाने से जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। विभिन्न माध्यमों से संज्ञान में आया है कि नगर निकाय व सिंचाई विभाग द्वारा कूडे कचरे, मलबे की नालों से सफाई नही कराई गई है। इस हेतु जनपद के समस्त निकाय वार नालो/नालियों एवं नहरों की सफाई की स्थिति का स्थलीय निरीक्षण के भौतिक सत्यापन हेतु नोडल अधिकारियों की तैनाती की है। 

यह भी पढ़ें -  नैनीताल के इन पर्यटक स्थलों में रोस्टर के हिसाब से तैनात रहेंगे अधिकारी

    अपर जिलाधिकारी ने तैनात सभी नोडल अधिकारियों को आदेशित किया है कि 15 जून से 20 जून के मध्य वार्डवार सम्बन्धित नगर निकायों के नालों, नहरों का स्थलीय निरीक्षण कर आख्या फोटोग्राफ के साथ ससमय देना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा तैनात नोडल अधिकारियों द्वारा संतोषजनक आख्या प्राप्त होने के उपरान्त ही सम्बन्धित नगर निकाय, सिंचाई खण्ड के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का माह जून 2024 का वेतन आहरण किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें -  निर्माणाधीन इमारत से कूद बिल्डर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में इन्हें किया नामित

   अपर जिलाधिकारी ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से किसी नोडल अधिकारी की उक्त तिथियों में उपलब्धता ना होने की दशा में उक्त वार्ड का सत्यापन इसकी सीमा से लगे नामित नोडल अधिकारियों द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा 14 जून को प्रातः 11 बजे नगर निगम सभागार में समस्त निकायों एवं नोडल अधिकारियों को निरीक्षण एवं सत्यापन के सम्बन्ध में ब्रीफिंग दी जायेगी। श्री द्विवेदी ने तैनात समस्त नोडल अधिकारियों से कहा कि निर्देशों का समयबद्व ढंग से अनुपालन करना सुनिश्चित करें।  

यह भी पढ़ें -  नेशनल चैंपियन स्नो गर्ल मेनका गुंज्याल का हुआ नागरिक अभिनंदन 
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24