उत्तराखण्डचुनावदेहरादून

चुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी को आयकर विभाग का नोटिस, पेश होने को दी यह तिथि

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में आज 20 मार्च से नामांकन शुरू हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए हैं। इसी के बीच गढ़वाल से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है।

पीटीआई रिपोर्ट के अनुसार, विभाग के नोटिस के अनुसार, गोदियाल को 22 मार्च को व्यक्तिगत रूप से महाराष्ट्र के ठाणे स्थित इनकम टैक्स कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। आयकर विभाग का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें -  जल संरक्षण व भूजल स्तर को बढ़ाने के लिए बनें व्यापक योजनाएंः राज्यपाल

उनका कहना था कि चुनावी समर में नोटिस भेजना का मतलब है कि उम्मीदवार को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने इसे भाजपा की साजिश बताया है। गोदियाल ने कहा कि 19 मार्च को आयकर विभाग ने उन्हें तीन नोटिस भेजे गए थे, जिसमें एक उनके नाम पर, दूसरा उनकी पत्नी के नाम पर और तीसरा नोटिस उस फर्म के नाम पर जहां उन्होंने 2018 में काम किया था। 

गोदियाल का आरोप है कि यह सब भाजपा के इशारे पर किया जा रहा है। कहना था कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए बीजेपी को जाना जाता है। आपको बता दें कि गढ़वाल सीट से बीजेपी के अनिल बलूनी का मुकाबला गोदियाल से है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड के निकायों में प्रशासकों का कार्यकाल बढ़ा

बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बोलते हुए गोदियाल ने कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए 22 मार्च को ठाणे बुलाया गया है। वह कहते हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है तो उन्हें डर भी नहीं लग रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह 22 मार्च को ठाणे में आयकर कार्यालय जाएंगे?

यह भी पढ़ें -  शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जायेगाः डॉ. धन सिंह रावत

इस सवाल का जवाब देते हुए गोदियाल ने कहा कि उनके वकीलों ने आयकर विभाग को सूचित किया है कि वह लोकसभा चुनाव के बाद समन का जवाब देंगे।  

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24