उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

कहीं बारिश तो कहीं हो रही बर्फबारी, कई मोटर मार्ग बंद

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। राष्ट्रीय राजमार्ग डोईवाला डिवीजन-राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 707 किमी 45 से किलोमीटर 82 त्यूनी से चकराता में रात भर हुई भारी बर्फबारी के कारण बन्द हो गया है। मार्ग खोलने के लिये दो जेसीबी को लगाया गया है। उक्त मार्ग आज सांयः खुलने का संभावित समय बताया गया है। जनपद में तहसीलों की स्थिति पर गौर करे तो पता चलता हैं की तहसील सदर में तेज वर्षा है।

डोईवाला, ऋषिकेश, विकासनगर, कालसी, त्यूनी एवं उप तहसील मसूरी में हल्की वर्षा है। तहसील चकराता क्षेत्रान्तर्गत लौखंण्डी, कोटी-कनासर, जाड़ी, बुल्हाड़, देववन, केराड़ एवं चकराता मेन में बर्फबारी है। तहसीलों में स्थिति सामान्य होना अवगत कराया गया है। उत्तराखंड में मौसम बदला तो एक बार फिर से ठंड लौट आई है। कल से शुरू हुई बारिश आज रविवार को भी जारी है। मसूरी में देर रात से रुक रुककर हो रही बारिश के कारण घना कोहरा छाया हुआ है। वहीं, तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। टिहरी जिले में रात से लगातार बारिश जारी है। गौचर, कर्णप्रयाग, आदिबदरी, नारायणबगड़, थराली में भी बारिश जारी है।

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ धाम पहुंचे 730222 श्रद्धालु, पुलिस पहुंचा रही मदद

उधर, केदारनाथ धाम सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। जबकि निचले इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है। औली, वेदनी, रूपकुण्ड, बगची, थराली के ब्रह्माताल, भेंकलताल और गैरसैण के दूधातोली में जमकर हिमपात हो रहा है। यमुनोत्री धाम सहित आस-पास बर्फबारी तो बड़कोट तहसील क्षेत्र में तेज गर्जन के साथ रात भर बारिश हो रही है। उत्तरकाशी जिले में रात से लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे बंद है। मोरी क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई है।

यह भी पढ़ें -  कैंची मेले को लेकर पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान, देखें प्लान

उधर, श्रीनगर में रात से लगातार बारिश होने के कारण ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग धौलीधार के पास रुक रुककर मलबा और पत्थर गिर रहे हैं। जिससे एतिहातन पुलिस ने यातायात रुकाया है। प्रदेश के आठ जिलों में आज भी मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून के साथ उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, हरिद्वार जिले में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं। इनके अलावा नई टिहरी, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में कहीं-कहीं तेज गर्जन और बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें -  बेचने ले जा रहा था गांजे की खेप, इतने लाख बताई जा रही कीमत
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24