उत्तराखण्डदेहरादूनमौसम

उत्तराखंड में करवट बदल रहा मौसम, बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। चटक ‌धूप खिलने के बाद अब एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो 10 से 11 मार्च तक मौसम के आसार बिगड़े रहेंगे। हल्की बारिश और बर्फबारी से ठंड एक बार फिर से लौटकर आने वाली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड का असर दिखाई देगा।

मौसम विभाग ने प्रदेश भर में अगले सप्ताह हल्की बारिश और पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। पिछले सप्ताह में बारिश और बर्फबारी जैसी स्थिति बनने के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव होने लगा था। प्रदेश में गुरुवार से लेकर रविवार तक मौसम बदला रहेगा तथा उच्च हिमालय क्षेत्र में वर्षा और बर्फबारी होने से एक बार फिर ठंड लौटेगी। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है।

यह भी पढ़ें -  वृद्ध की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, पड़ोसी ने इस वजह से कर दी हत्या

दिन के समय तेज धूप और सुबह शाम सर्द हवाएं चलने से सर्दी गर्मी हो रही है। दिन की धूप अभी से असहनीय हो गई है तो वही सुबह शाम के समय सर्द हवाओं के कारण हो रही ठिठुरन भरी ठंड लोगों की सेहत पर भी असर डाल रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार बीते सप्ताह पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी का असर हवाओं में दिखाई दे रहा है। फिलहाल मौसम साफ रहेगा। इसके बाद मौसम बदलने से एक बार फिर ठंड लौट कर आएगी। दिन में हवाओं के कारण धूप की गर्मी का असर कुछ हद तक कम होता दिखता है। 

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा- कार्य योजना के लिए मुख्यमंत्री ने इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24