उत्तराखण्डचुनावहल्द्वानी

निर्वाचन कार्मिकों के लिए की गई व्यवस्थाओं का डीएम ने लिया जायजा, दिए यह निर्देश

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। एमबीपीजी कालेज में बने निर्वाचन कार्यालय में कार्मिकों हेतु की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया तथा खाने की गुणवत्ता को लेकर लगातार आ रही शिकायतों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दिये निर्देश। 

   जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों को मैन्यू के अनुसार भोजन दिया जाए तथा भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को प्रतिदिन मानिटरिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मैस में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। धूल मिट्टी से बचाव हेतु पानी का छिड़काव किया जाए,  उन्होनें प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन कार्य में लगे सैकडों कर्मचारियों के लिए बेहतर गुणवत्ता खाना हो। इसके लिए अधिकारियो का रोस्टर तय करते हुए प्रतिदिन सक्षम प्रशासनिक अधिकारी स्वयं कार्मिकों के साथ भोजन करें  ताकि भोजन की गुणवत्ता की नियमित मानिटरिंग हो सके। 

यह भी पढ़ें -  गो तस्करों की पुलिस से मुठभेड़, गोली लगने से दो घायल

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने एमबीपीजी कालेज के कक्ष संख्या-26 (इग्नू स्टेडी सेंटर) मे मीडिया सेंटर बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मीडिया सेंटर में मीडिया कार्मिंको हेतु  एलईडी टीवी, वाईफाई, कम्प्यूटर आदि व्यवस्थायें सुनिश्चित की जांए ताकि मीडिया कर्मी सूचनाओं को त्वरित रूप से आदान-प्रदान कर सकें। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी मीडिया/ नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान, सहायक रिटर्निंग आफिसर पारितोष वर्मा, तहसीलदार सचिन कुमारआदि उपस्थित थे।  

यह भी पढ़ें -  रूद्रप्रयाग हादसा- पांच और घायलों की मौत, अब तक 14 मौतें
What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24