उत्तराखण्डजन-मुद्देदेहरादून

महंगाई की मार- ऊर्जा निगम ने मार्च के लिए की फ्यूल एंड पावर परचेज कॉस्ट एडजस्टमेंट सरचार्ज की घोषणा

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। लोकसभा चुनाव से पहले बिजली उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका लगा है।  यूपीसीएल ने बिजली के दरों में इजाफा किया है। बिजली दाम बढ़ने के बाद अब  हर महीने में अब बिजली बिलों में इजाफा होगा। उत्तराखंड में बिजली मार्च में फिर महंगाई का झटका देगी।

ऊर्जा निगम ने मार्च के लिए फ्यूल एंड पावर परचेज कॉस्ट एडजस्टमेंट सरचार्ज की घोषणा कर दी है। इस बार सरचार्ज में पांच पैसे से 18 पैसे प्रति यूनिट तक की अतिरिक्त बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। बाजार से खरीदी जाने वाली बिजली के सापेक्ष यूपीसीएल हर महीने के लिए उपभोक्ताओं से सरचार्ज वसूलता है।

यह भी पढ़ें -  कैंची धाम में दर्शनों को उमड़ पड़े भक्तजन, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

सरचार्ज की दरें हर महीने अलग से तय होती हैं। इस बार बीपीएल उपभोक्ताओं को पांच पैसे प्रति यूनिट, घरेलू कनेक्शन पर 11 से 13, कॉमर्शियल कनेक्शन पर सर्वाधिक 18 पैसे प्रति यूनिट की दर से अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें -  श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस पलटी, कई घायल

एलटी-एचटी इंडस्ट्री को 17 पैसे/यूनिट इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन वालों को 15 पैसे/यूनिट, सरकारी संस्थानों को 17, किसानों को आठ पैसे, प्राइवेट ट्यूवबेल पर पांच, मिक्स लोड वाले कनेक्शन और रेलवे के लिए 16 पैसे पैसे/यूनिट की अतिरिक्त वृद्धि तय की गई है। एमडी यूपीसीएल अनिल कुमार ने सरचार्ज वृद्धि की पुष्टि की। 

यह भी पढ़ें -  रमक गांव में हुए खूनी वारदात में एक और की हुई मौत, दो गंभीर
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24