उत्तराखण्डनई दिल्लीराजनीति

हरियाणा की सियासत से बड़ी खबर, सीएम ने कैबिनेट के साथ राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा 

ख़बर शेयर करें -

हरियाणा में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इस्तीफे के बाद आज ही हरियाणा में नई सरकार का गठन हो सकता है।

 आपको बता दें की मुख्यमंत्री पद के लिए नए नामों में नायब सैनी और संजय भाटिया का नाम सबसे आगे चल रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ पूरी कैबिनेट ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें -  दिल्ली जा रही ह‌ल्द्वानी डिपो की बस दुर्घटनाग्रस्त, परिचालक की मौत

बीजेपी के नेता कंवर पाल गुर्जर ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि सीएम और पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ पूरी कैबिनेट ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अभी-अभी यह खबर सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है। हरियाणा के मंत्री कवरंपाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि, मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेगें। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

यह भी पढ़ें -  मोदी की तीसरी पारी- इन चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलने के आसार

अभी कुछ समय पहले मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनके पद को छोड़ने के साथ ही BJP-JJP गठबंधन भी टूट गया है आखिर इसके पीछे का क्या कारण है तो सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला की पार्टी 2 सीटों की मांग कर रही थी लेकिन BJP उसे एक सीट देने पर अड़ी थी और 10 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी इसके पीछे का कारण सभी सीटों पर BJP के सांसद हैं इसी बात को लेकर दोनों दलों के बीच दरार पड़ी और गठबंधन टूट गया है।

यह भी पढ़ें -  एलटी शिक्षकों के होंगे अंतरमंडलीय स्थानांतरण, एसओपी होगी जारी
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24