उत्तराखण्डउधमसिंह नगरक्राइम

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड- पुलिस ने एक और षड़यंत्रकारी को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

ऊधमसिंह नगर के नानकमत्ता में हुई बाबा तरसेम सिंह हत्या के षड्यंत्र में शामिल फरार आरोपी शाहजहांपुर (यूपी) निवासी सतनाम सिंह को पुलिस ने लखीमपुर खीरी (यूपी) से गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी प्रभारी और एसपी सिटी रुद्रपुर मनोज कत्याल की अगुवाई में पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। इसके अलावा दूसरे फरार आरोपी बिलासपुर (यूपी) निवासी सुल्तान सिंह के खिलाफ भी पुलिस को ठोस सुबूत मिले हैं।

28 मार्च 2024 को डेरे में घुसकर बाइक सवार शार्प शूटरों तरनतारन पंजाब निवासी सर्बजीत सिंह और बिलासपुर, यूपी निवासी अमरजीत सिंह ने गोली मारकर बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी थी। अमरजीत का पुलिस ने हरिद्वार में एनकाउंटर कर दिया है, लेकिन सर्बजीत सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इसके अलावा अमरजीत को बाबा तरसेम सिंह की हत्या के लिए उकसाने वाला बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह भी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं चढ़ा है। षड्यंत्र में शामिल फरार शाहजहांपुर निवासी सतनाम सिंह की तलाश में पुलिस ने पश्चिमी यूपी समेत विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही थी।

यह भी पढ़ें -  ‌फैक्ट्री में फट गया बॉयलर, तीन की हुई मौत, सात गंभीर

शुक्रवार को एसआईटी प्रभारी मनोज कत्याल की अगुवाई में पुलिस ने सतनाम सिंह को गौरी फंटा, लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सतनाम को उत्तराखंड ला रही है। इसके अलावा षड्यंत्र में शामिल बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह को लेकर पुलिस के हाथ ठोस सुबूत लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, फरार सुल्तान सिंह के हरियाणा राज्य में होने की आशंका है। पुलिस सुल्तान को भी जल्द गिरफ्तारी के दावे कर रही है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड- दो पक्षों में खूनी संघर्ष, बदमाश से कराई फायरिंग, एक की मौत

बाबा तरसेम हत्याकांड के मुख्य आरोपी व शार्प शूटर सर्बजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही है। सूत्रों के अनुसार, सर्बजीत की तलाश में पुलिस टीमों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। उसके दिल्ली में अपने परिचितों के यहां छिपने की भी आशंका भी व्यक्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  कैंची धाम में अब होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, मुख्यमंत्री ने दिए व्यवस्था बनाने के निर्देश
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24