इवेंटउत्तराखण्डधर्म-कर्मनैनीताल

उपराष्ट्रपति ने किए बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन, पूजा-अर्चना

ख़बर शेयर करें -

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कड़ी सुरक्षा के बीच गुरूवार को कैंची धाम पहुंचे। उन्होंने बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन कर पूजा अर्चना की। स्थानीय युवतियों में मीरा तिवारी और भावना तिवारी ने तिलक चंदन लगाकर स्वागत किया।

उपराष्ट्रपति कैंची धाम में एक घंटे तक पूजा अर्चना की। मंदिर समिति और प्रशासन की ओर से उपराष्ट्रपति को बाबा की मूर्ति देकर स्वागत किया। उपराष्ट्रपति के मंदिर में पूजा अर्चना के कार्यक्रम के दौरान श्रद्धालुओं का आवागमन बंद रखा गया। मंदिर के मुख्य गेट से लेकर आसपास के मकानों की छतों व पहाड़ियों में सुरक्षा कर्मी तैनात किये गए है। उपराष्ट्रपति का काफिला करीब साढ़े दस बजे मंदिर गेट पर पहुंचा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने सीएम धामी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, श्रद्धालुओं से की बातचीत

जिलाधिकारी वंदना, एसएसपी पीएन मीणा ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया। इस दौरान कमिश्नर दीपक रावत, डीआईजी योगेंद्र रावत सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मंदिर परिसर में जमे रहे। गुरुवार सुबह नौ बजे से ही आम भक्तों के लिए धाम में प्रवेश रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें -  अंधड़ ने मचाई तबाही- उर्स मेले में पेड़ गिरने से एक की मौत, कई घायल

उपराष्ट्रपति ने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। बाबा नीब करौरी के तपस्या स्थल पर नमन किया। मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ बात की। दर्शन व पूजा अर्चना के बाद उपराष्ट्रपति का काफिला हल्द्वानी के लिए रवाना हो गया। उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान जगह-जगह रोके गये वाहनों के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें -  चीला शक्ति नहर हादसा-एसडीआरएफ ने दो साल बाद बरामद की कार, कंकाल बरामद
What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24