उत्तराखण्डक्राइमलालकुआं

लालकुआं- रैकी के बाद ताले तोड़कर देते थे चोरी की वारदातों को अंजाम, दंपत्ति गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्षेत्र के एक घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने शातिर दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात और अन्य समाज बरामद किया है।

पुलिस क्षेत्राधिकार लालकुआं संगीता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि वह घर से बाहर गए हुए थे, जहां उनका घर में ताला लगा हुआ था। लेकिन चोरों द्वारा ताला तोड़कर घर से रहना और नगदी सहित सामान चोरी कर लिया है। चोरी की घटना को खुलासा के लिए पुलिस टीम की गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे को खंगाले और चोरों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किया।

यह भी पढ़ें -  हल्दूचौड़ में टीवी देखने पर टोका तो नानी के घर से लापता हुई छात्रा, तलाश

इसके बाद पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति किसी को सोने के लॉकेट बेच रहा है।  हो सकता है हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हो। इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताएं कि उन्होंने दोनों घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें -  जिला बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ

पूछताछ में बताया कि मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता है और कुछ दिन पहले पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे। घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी, जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था. पूछताछ में पता चला कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पति-पत्नी ने चोरी का धंधा शुरू कर दिया था। 

यह भी पढ़ें -  कैंची मेले को लेकर पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान, देखें प्लान

पकड़े गए पति पत्नी के पास से चोरी के 40000 के नगदी सहित करीब चार लाख रुपए से अधिक का सामान बरामद किया गया है। पति-पत्नी के पास से कई तोले सोने चांदी के जो रात बरामद किए गए हैं इसके अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस पति-पत्नी की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24