उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा धांधली में एसटीएफ ने की 62वीं गिरफ्तारी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षाओं लीक प्रकरण में एसटीएफ ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में 62वीं गिरफ्तारी हुई है। स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में फरार चल रहे 47 वें ईनामी अपराधी को एसटीएफ ने अलीगढ़, उत्तर प्रदेश से गिरप्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक एसटीएफ चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021 में एसटीएफ की विवेचना से प्रकाश मे आये आरोपी कसान खान निवासी जिला फिरोजाबाद, उत्तरप्रदेश की गिरप्तारी पर 50 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया था, तब से एसटीएफ की टीमें लगातार आरोपी की गिरप्तारी के प्रयास कर रही थी। आजादी से पहले बने रेलवे स्टेशन से देहरादून के लिए पहली एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू,सीएम धामी ने भी किया सफर बताया​कि एसटीएफ को पिछले एक सप्ताह पहले कसान खान के अलीगढ़ में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिस पर एसटीएफ की टीम पिछले 07 दिनों से लगातार दबिश दे रही थी। जिसे अलीगढ़ से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें -  श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस पलटी, कई घायल

पुलिस पूछताछ में कसान खान ने बताया कि मेरी बहन की शादी फरवरी 2022 में होनी थी। मै साल 2018 से R.M.S.कंपनी में बतौर पेपर पैकिंग, नूमेरिक टायपिंग और प्रिंटिंग मशीन में काम करता था। बताया​कि मेरे द्वारा आरएमएस कंपनी मे काम करने वाले रूपेंद्र जायसवाल और सादिक मुशा के कहने पर उत्तराखंड में 4/5 दिसम्बर 2021 को होने वाले स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर को 04 से 05 लाख रुपए के लालच में कंपनी के अंदर पेपर पैकिंग के दौरान अपने कपड़ों में छिपाकर बाहर लाकर रुपेंद्र जायसवाल और सादिक मूशा को दे दिया था।

यह भी पढ़ें -  एसटीएफ को सफलता- महिला तस्कर गिरफ्तार, 78 लाख की स्मैक बरामद

लेकिन जैसे इस केस के बारें में पता चला कि घर से भागकर आगरा,दिल्ली,अलीगढ़, अजमेर आदि स्थानों में भेष बदलकर रहा उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा 04 अभियोगों की विवेचना में यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021 परीक्षा की धांधली में अब तक 47, वन दरोगा की परीक्षा में 08, सचिवालय रक्षक परीक्षा में 01 एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी चयन परीक्षा वर्ष 2016 में 06 कुल 62 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है।

यह भी पढ़ें -  दर्दनाक हादसा- अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, दो की मौत
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24