उत्तराखण्डहल्द्वानी

हल्द्वानीः एक्शन में कुमाऊं आयुक्त, अधिकारियों को लगाई फटकार, दो रेस्टोंरेंट के लाइसेंस निरस्त

ख़बर शेयर करें -

Haldwani News: आज आयुक्त दीपक रावत ने शहर के कई क्षेत्रों में भ्रमण निरीक्षण किया। इस दौरान मल्ला गोरखपुर नहर कवरिंग में 720 स्लैब बनने थे लेकिन वर्तमान तक कुल 15 स्लैब ही बन पाये हैं। इसे गम्भीरता से लेते हुए आयुक्त दीपक रावत ने अधिशासी अभियंता सिंचाई किशन सिंह बिष्ट का जवाब.तलब किया तथा अधीक्षण अभियंता सिंचाई संजय शुक्ल को कार्यो की मानिटरिंग कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश मौेक पर दिये।

निरीक्षण के बाद आयुक्त ने पाया कि सिंचाई, लोनिवि एवं जलसंस्थान के विभागों मे सामंजस्य की कमी पाये जाने से विगत तीन वर्षो से कार्य नहीं होने पर गम्भीरता से लिया तथा आयुक्त ने मौके पर सिंचाई, लोनिवि एवं जलसंस्थान को आपसी समन्वय के साथ कार्य एक नवम्बर से शुरू कर प्रत्येक दिन के कार्य की प्रगति के फोटोग्राफ एवं वीडियो भेजने के निर्देश दिये। अधिशासी अभियंता सिंचाई बिष्ट के द्वारा बताया गया कि सोमवार से नहर का पानी बन्द करने के पश्चात कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  सोशल मीडिया में तमंचे के साथ शेयर की वीडियो, गिरफ्तार

इसके बाद आयुक्त रावता ठंडी सड़क पर पहुंचे। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि ठंडी सड़क नहर कवरिंग में 900 स्लैब बनने हैं जिसमें से 150 स्लैब बन चुके है तथा सोमवार से शेष स्लैब पर कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। सोमवार से नहर का पानी बन्द कर दिया जायेगा तथा कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

आयुक्त ने ठंडी सडक पर बने पार्कों का निरीक्षण किया गया। पार्कों में कूड़ा व कचरा के साथ ही सफाई व्यवस्था नहीं होने पर नाराजगी जताई। मुुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा मनोज कांडपाल को चेतावनी दी तथा नियमित साफ-सफाई की चैंिकंग कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश मौके पर दिये। पार्कों में आपत्तिजनक सामग्री मिलने पर आयुक्त ने स्थानीय पुलिस को नियमित चैकिंग कर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के साथ ही चालान करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा को लेकर आपसी समन्वय से करें काम करें, न बढ़ने की जाए भीड़ः एडीजी

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को अन्तिम चेतावनी देते हुये कहा कि अगर पार्कों की उचित साफ सफाई व्यवस्था नही मिली तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल मेें लाई जायेगी। वर्कशाप लाईन में गुप्ता रैस्टोरेंट व चटवाल चिकन सेन्टर की दुकानों द्वारा सड़क पर ही बर्तनों की साफ-सफाई करने को गम्भीरता से लिया उन्होंने मौके पर खाद्य अधिकारी को निरीक्षण कर दोनों दुकानों के लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी में दुर्घटना का सबब बने आवारा पशु, बाइक सवार की हुई मौत

चैफुला चैराहा नहर कवरिंग कार्य की धीमी गति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और अधिशासी अभियंता सिचाई को कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस दौरान अधीक्षण अभियंता जलसंस्थान विशाल सक्सेना, सिचाई संजय शुक्ल, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चैधरी, सिंचाई केएस बिष्ट, जलसंस्थान संजय श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Join WhatsApp Group

Daleep Singh Gariya

संपादक - देवभूमि 24